Searching...
मंगलवार, 25 अक्तूबर 2022

Revenue Employees Promotion | राज्यकर विभाग में संग्रह अमीनों की प्रोन्नति जल्द, 10 साल से कर रहे थे पदोन्नति का इंतजार

अक्तूबर 25, 2022
Revenue Employees Promotion | राज्यकर विभाग में संग्रह अमीनों की प्रोन्नति जल्द, 10 साल से कर रहे थे पदोन्नति का इंतजार

लखनऊ। राज्यकर विभाग में 10 साल से प्रमोशन की प्रतीक्षा कर रहे संग्रह अमीनों को जल्द ही प्रोन्नति मिलेगी। सरकार की सहमति के बाद राज्यकर विभाग ने वर्ष 2011-12 से लेकर 2021-22 तक के पात्र सभी संग्रह अमीनों को संग्रह पर्यवेक्षक के पद पर प्रोन्नति देने की कवायद शुरू कर दी है।



मुख्यालय स्तर से प्रदेश भर में तैनात सभी संग्रह अमीनों की सेवा और 10 वर्षों की वार्षिक प्रविष्टियां दुरुस्त करते हुए रिपोर्ट मांगी गई है। राज्यकर मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में 18 जिलों के डिप्टी कमिश्नर (प्रशासन एवं कर वसूली) से जिले में तैनात सभी संग्रह अमीनों के संबंधित अनुशासनात्मक कार्रवाई, प्रस्तावित दंड के अलावा सेवा के दौरान की गई विभागीय कार्रवाई आदि के बारे में जानकारी मांगी गई है। 


सूत्रों का कहना है कि जिलों से रिपोर्ट मिलने के बाद इस महीने के अंत तक प्रोन्नति दे दी जाएगी। बता दें, सेवा नियमावली में प्रमोशन देने से संबंधित प्रावधान में तकनीकी दिक्कत से संग्रह अमीनों का प्रमोशन अटका था। इसके खिलाफ राज्यकर कर्मचारियों ने कई बार आंदोलन भी किया। इसके बाद अब अमीनों को प्रमोशन देने की कवायद शुरू की गई है।

प्रयागराज समेत इन जिलों के संग्रह अमीनों को मिलेगी प्रोन्नति

लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, वाराणसी, मिर्जापुर इटावा, गौतमबुद्धनगर, प्रयागराज, आगरा, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, मेरठ, मुरादाबाद, गोरखपुर, झांसी, मुजफ्फरनगर, बिजनौर