Searching...
शनिवार, 11 जून 2022

CUG Mobile Attend Must अफसरों को सुबह 10 से 11 बजे तक जन सुनवाई के निर्देश, हर हाल में सीयूजी नम्बर जरूर उठाने का निर्देश

जून 11, 2022
CUG Mobile Attend Must अफसरों को सुबह 10 से 11 बजे तक जन सुनवाई के निर्देश, हर हाल में सीयूजी नम्बर जरूर उठाने का निर्देश

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों में पुलिस अधीक्षक, डीएम, एडीएस, एसडीएम आदि के द्वारा जनशिकायतों के प्रति लापरवाही पूर्ण रवैया अपनाए जाने को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि लोगों की समस्या का सही तरीके से समयबद्ध ढंग निस्तारण किया जाए।



सरकार ने निर्देश दिया है कि हर जिले में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक, पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्त अपने कार्यालय में समस्त कार्यदिवसों में सुबह 10 से 11 बजे तक जनसुनवाई करें और वहीं पर समस्याओं का निस्तारण करें। यदि जनसुनवाई में अधिकारियों की अनुपस्थिति के साथ सीएम हेल्प लाइन पर प्राप्त जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित निस्तारण नहीं होता है तो जिलास्तरीय अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सरकार का निर्देश है कि यदि किसी प्रार्थी की समस्या ज्यादा समय से लम्बित है तो दूरभाष पर अधिकारियों को निर्देशित कर प्राप्त समस्याओं का निस्तारण कराया जाए। विशेष कर भूमि संबंधी विवाद में पुलिस आयुक्त, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक यदि आवश्यक हो तो राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई करें।

अधिकारी सीयूजी नम्बर जरूर उठाएं

यह भी निर्देश दिए हैं कि जनसुनवाई के समय अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों की यदि भ्रष्टाचार की शिकायतें प्राप्त होती हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाए। वरिष्ठ अधिकारीगण यह सुनिश्चित करें कि सीयूजी नम्बर वे स्वयं उठाएं और उत्तर दें ताकि पीड़ितों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके।