COVID19 Employees Regulations 2022 केंद्रीय कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम खत्म, आज से सभी को जाना होगा ऑफिस

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट और इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट के कम खतरे को देखते हुए सोमवार से सभी कर्मचारियों के लिए कार्यालय में फुल अटेंडेंस बहाल कर दिया है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि कोरोनो वायरस मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया।



कार्मिक राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा महामारी की स्थिति को लेकर आज समीक्षा की गई और कोविड मामलों की संख्या में गिरावट के साथ-साथ पॉजिटिविटी रेट में गिरावट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि बिना किसी छूट के कल से ऑफिसों में सभी कर्मचारिओं की फुल उपस्थिति शुरू की जाएगी। 7 फरवरी 2022 से नियमित आधार पर सभी कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित होंगे।


उन्होंने कहा कि विभागों के प्रमुख यह सुनिश्चित करेंगे कि कर्मचारी हर समय फेस मास्क पहनें और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करना जारी रखें। सरकार ने कहा कि सोमवार से कोई भी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम नहीं करेगा। कार्मिक मंत्रालय ने 3 जनवरी को जारी अपने आदेश में कहा था कि सचिव स्तर से नीचे के 50 फीसदी कर्मचारियों 31 जनवरी तक घर से काम करने की अनुमति दी गई थी। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से उछाल देखने को मिला था |
और नया पुराने