CBSE Class 12 Exam Will Not be held this year सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, पीएम मोदी की बैठक में लिया गया फैसला
सीबीएसई की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में परीक्षा को लेकर हुई बैठक में यह फैसला किया गया.



CBSE 12th Exam: सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई है. यह निर्णय पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. 12वीं की परीक्षा होगी या नहीं इसका रोडमैप तय करने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई थी.


इस बैठक में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा शिक्षा मंत्रालय के स्‍कूली शिक्षा व उच्‍च शिक्षा सचिव शामिल थे. इस बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन भी हिस्‍सा ले रहे थे. इस बैठक में प्रधानमंत्री को परीक्षा के उन सभी विकल्पों की जानकारी भी दी गई, जिन पर पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न राज्यों और हितधारकों के साथ हुई बैठक में चर्चा हुई थी.

राज्यों से मांगे थे सुझाव

सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को लेकर हुई पिछली बैठक में भी शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के अलावा सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव भी शामिल हुए थे. बैठक में शिक्षा मंत्री निशंक ने राज्यों से 25 मई तक अपने सुझाव देने का आग्रह किया था और कहा था कि इस संबंध में वह एक जून को कोई ऐलान कर सकते हैं लेकिन आज अचानक उनकी तबियत खराब होने के कारण वह इस संबंध में कोई घोषणा नहीं कर सके.

और नया पुराने