उत्तर प्रदेश महानिदेशक स्कूल शिक्षा के पद पर हो सकती है नई नियुक्ति, पद उच्चीकृत होने के पश्चात भी कार्य कर रहे जूनियर अफसर - UP DGSE May be changed 

लखनऊ। प्रदेश सरकार ने शासन व निदेशालय स्तर के कई पदों को केंद्र सरकार से विशेष सचिव से सचिव स्तर में उच्चीकृत तो करा दिया है, लेकिन कई माह बाद भी इन पदों पर वरिष्ठ अफसरों की तैनाती नहीं हो पाई है। कई वरिष्ठ अधिकारी इन पदों पर तैनाती के इंतजार में हैं।


केंद्र सरकार ने पिछले वर्ष आईएएस काडर रिव्यू की कार्यवाही शुरू की तो प्रदेश सरकार ने कई पदों को विशेष सचिव से सचिव स्तर के लिए उच्चीकृत करने का प्रस्ताव किया था। इनमें एलडीए व गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष, महानिदेशक स्कूली शिक्षा, सचिव सूचना आयोग, निदेशक मंडी व निदेशक सूचना जैसे पद शामिल हैं। इन सभी पदों पर वेतन मैट्रिक्स के लेवल-14 (सचिव व आयुक्त स्तर) का लाभ पाने वाले अधिकारियों को तैनात करने का प्रावधान किया गया है। केंद्र ने दिसंबर- 2020 में ही प्रस्तावों पर सहमति देकर अधिसूचना जारी कर दी थी नियमानुसार अधिसूचना के बाद इन पदों पर लेवल- 14 के अधिकारियों की तैनाती हो जानी चाहिए। लेकिन अधिसूचना जारी हुए ढाई महीने बीतने वाले हैं, इन पदों पर अब भी वेतन मैट्रिक्स लेवल-11 से 13 वाले आईएएस अधिकारी ही तैनात हैं। कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारी इन अहम पदों पर तैनाती का इंतजार कर रहे हैं इन्हें उम्मीद है कि इन पदों पर फेरबदल होगा तो उनको मौका मिल सकता है।
और नया पुराने