दशकों से एक ही जिले में तैनात खण्ड शिक्षा अधिकारियों के होंगे तबादले - beo transfer latest news 2021


💥 परिषदीय शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया पूरी होने के मझधार में ही शासन की ओर से अब सालों से एक ही जिले और ब्लॉक में अंगद की तरह पैर जमाये खंड शिक्षा अधिकारियों के तबादले की तैयारी शुरू हो 

गई है ।

💥 महानिदेशक की ओर से इस संबंध में निदेशक बेसिक शिक्षा से खंड शिक्षाधिकारियों के बारे में रिपोर्ट मांगी गई है , प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों की ओर से रिपोर्ट पहुंच गई है । 

💥 शासन ने एक ही विकास खंड में 3 वर्ष तथा एक ही जनपद में 10 वर्ष से अधिक समय से तैनात खंड शिक्षा अधिकारियों का संपूर्ण विवरण मांगा गया है । 

💥 जिले में कई ऐसे विकास खंड हैं जहां खंड शिक्षाधिकारी कई सालों से एक ही ब्लॉक में जमें हैं और आधे से अधिक खंड शिक्षाधिकारी शासन की ओर से तय समय सीमा पूरी कर 
चुके हैं ।

💥 शासन ने विकास खंड क्षेत्रों में तैनात ऐसे खंड शिक्षा अधिकारियों का ब्यौरा देने का निर्देश दिया है , जो एक ही विकास खंड में 3 वर्ष , एक ही जनपद में 10 वर्ष , 15 वर्ष व 20 वर्ष से अधिक समय से कार्यरत हैं । 

💥 इनकी तैनाती तिथि सहित तय प्रारूप पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा को भेजने को कहा है , शासन की ओर से रिपोर्ट मांगे जाने पर जिले में लंबे समय से तैनात खंड शिक्षाधिकारियों में खलबली मची है । 

और नया पुराने