12 वीं पंचवर्षीय योजना में मिले धन का उपयोग पारदर्शिता से हो: मुख्य सचिव - shasanadesh - up shasanadesh, up govt, up government, cm of up, up official website, salary, pension
  • Latest Government Order

    बुधवार, 5 अक्तूबर 2016

    12 वीं पंचवर्षीय योजना में मिले धन का उपयोग पारदर्शिता से हो: मुख्य सचिव

    प्रमुख संवाददाता / राज्य मुख्यालय,मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने 12वीं पंचवर्षीय योजना में यूपी के लिए स्वीकृत 1192 करोड़ रुपये में से प्राप्त 946 करोड़ रुपये का उपयोग पारदर्शिता से करने के निर्देश दिए हैं।

    श्री भटनागर बुधवार को केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मन्त्रालय में सचिव राकेश गर्ग के साथ मल्टी सेक्टोरल डेवलपमेंट प्रोग्राम (एमएसडीपी) की समीक्षा कर रहे थे।

    उन्होंने कहा है कि स्वीकृत धनराशि से प्रदेश के 48 जिलों के 144 अल्पसंख्यक बहुल विकास खण्डों में तमाम परियोजनाओं को पूरा किया जाना है।

    इसमें इण्टर कॉलेजों के निर्माण एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के निर्माण से लेकर पेयजल योजनायें, आंगनबाड़ी केन्द्र, आईटीआई व पॉलीटेक्निक का निर्माण, इन्दिरा आवास तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द् एवं होम्योपैथिक चिकित्सालयों का निर्माण अगले वर्ष 31 मार्च तक होना है।

    उन्होंने कहा है कि तय समय सीमा में इन सभी कार्यों को पूरा कराकर उपयोगिता प्रमाण पत्र केन्द्र सरकार को भेज दिए जाएं।

    उन्होंने कहा कि अब अल्पसंख्यक बहुल विकास खण्डों में सामुदायिक गतिविधियों के लिए तीन से चार सौ व्यक्तियों की क्षमता वाले बहुउद्देशीय हॉल के निर्माण का प्रस्ताव भी एमएसडीपी की योजनाओं में सम्मिलित करने का फैसला किया गया है।

    उन्होंने अल्पसंख्यक वित्तीय विकास निगम को पुनर्जीवित करने के लिए रिवाइवल प्लान का परीक्षण कर उसे तत्काल केन्द्र सरकार को भेजने के निर्देश दिए।