हाईकोर्ट का निर्देश,सिपाही भर्ती में गैर यूपी बोर्ड वालों पर चार हफ्ते में निर्णय ले बोर्ड,क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर, - UP Government Shasanadesh (GO) : शासनादेश उत्तरप्रदेश,Government Order, UPGO
  • Latest Government Order

    बुधवार, 21 सितंबर 2016

    हाईकोर्ट का निर्देश,सिपाही भर्ती में गैर यूपी बोर्ड वालों पर चार हफ्ते में निर्णय ले बोर्ड,क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर,

    इलाहाबाद, विधि संवाददाता यूपी में 28916 सिपाही भर्ती के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को निर्णय लेने का निर्देश दिया है।

    कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में भर्ती बोर्ड चार सप्ताह में फैसला करे।यह आदेश न्यायमूर्ति बी अमित स्थलकर ने विष्णु तंवर और गौरव बलियान सहित दर्जनों अन्य द्वारा दाखिल याचिका पर दिया।

    याची के अधिवक्ता विजय गौतम ने कोर्ट को बताया कि इस भर्ती के लिए 2015 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें यूपी बोर्ड या सरकार द्वारा मान्यता प्रापत किसी बोर्ड की हाईस्कूल की डिग्री या उसके समकक्ष डिग्री को अर्हता रखी गई।

    याचीगण बोर्ड ऑफ हायर सेकेंड्री दिल्ली, सेंट्रल बोर्ड ऑफ एजूकेशन अजमेर, मध्य प्रदेश बोर्ड आदि के डिग्रीधारक हैं। उन्होंने भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। भर्ती बोर्ड ने चार अप्रैल 2016 को कट ऑफ मेरिट जारी की।

    याचीगण भी शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल हुए। इसके बाद 29 जुलाई को सभी वर्गो की अलग-अलग कट ऑफ मेरिट जारी की गई। याचीगण को प्रवेश पत्र जारी कर अंतिम चयन हेतु मूल प्रमाण पत्रों के साथ बुलाया गया।

    तब चयन समिति ने बाहर की डिग्रियां होने के आधार पर उनकी नियुक्ति पर रोक लगा दी। कोर्ट में याचीगण की दलील थी कि विज्ञापन में मान्यता प्राप्त बोर्ड की डिग्रियां मांगी गई हैं।

    उनकी डिग्रियां मान्यता प्राप्त हैं। इसके बावजूद उनको रोका जा रहा है। हाईकोर्ट ने पुलिस भर्ती बोर्ड को इस मामले में चार सप्ताह में निर्णय लेने को कहा है।