NEW PENSION NEWS : नई पेंशन कटौती होने पर ही मिलेगा जुलाई का वेतन: लेखा ने प्रान नंबर आवंटन के लिए पंजीकरण कराने के लिए आवेदन करने के दिए निर्देश - shasanadesh - up shasanadesh, up govt, up government, cm of up, up official website, salary, pension
  • Latest Government Order

    मंगलवार, 12 जुलाई 2016

    NEW PENSION NEWS : नई पेंशन कटौती होने पर ही मिलेगा जुलाई का वेतन: लेखा ने प्रान नंबर आवंटन के लिए पंजीकरण कराने के लिए आवेदन करने के दिए निर्देश

    संवाददाता, कासगंज (एटा) : जुलाई माह का वेतन वही शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारी पा सकेंगे जिनसे पेंशन अंशदान कटौती की जा सकेगी। वित्त एवं लेखाधिकारी अमरकांत सक्सेना ने शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से प्रान नंबर आवंटन के लिए पंजीकरण कराने के लिए आवेदन करने को कहा है।

    वित्त एवं लेखाधिकारी ने बताया कि वित्त नियंत्रक बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद द्वारा 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के वेतन से नई पेंशन योजना के अंतर्गत मासिक रूप से पेंशन अंशदान कटौती किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है। सर्वप्रथम पेंशन अंशदान के लिए प्रान नंबर आवंटित कराना आवश्यक है।

    उसके उपरांत ही पेंशन अंशदान की कटौती की जा सकती है। उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के प्रान नंबर आवंटित नहीं हैं, उनका पंजीकरण के लिए तीन पृष्ठ का फार्म तीन प्रतियों में भरवाकर बीएसए तथा वित्त एवं लेखाधिकारी तथा वरिष्ठ कोषाधिकारी के हस्ताक्षर उपरांत ब्रांच आफिस, कार्वी सिक्योरिटी अलीगढ पर जमा होंगे।

    अंशदान कटौती न करने के फलस्वरूप माह जुलाई 2016 का वेतन भुगतान नही किया जाएगा और संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी इसके लिए व्यक्तिगत रूप से उत्तरदायी होंगे।