पढ़ाई ठप देख अभिभावकों ने किया हंगामा,क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर, - shasanadesh - up shasanadesh, up govt, up government, cm of up, up official website, salary, pension
  • Latest Government Order

    सोमवार, 25 जुलाई 2016

    पढ़ाई ठप देख अभिभावकों ने किया हंगामा,क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर,

    फफूंद, औरैया, संवाद सूत्र : भाग्य नगर ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत खोयला में स्थित प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई न होने की शिकायत लेकर पहुंचे अभिभावकों का पारा उस वक्त चढ़ गया। जब स्कूल में प्रधानाध्यापिका ही नदारद मिली।

    कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को सिर्फ एक शिक्षिका घेरे हुए थी। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में मेन्यू के अनुसार खाना भी नहीं बनता।

    ग्राम प्रधान मीरा देवी के नेतृत्व में अभिभावक मेन्यू के अनुसार खाना न परोसे जाने व अध्यापन कार्य बेपटरी होने की शिकायत लेकर पहुंचे थे। लोग स्कूल पहुंचे तो वहां प्रधानाध्यापिका अनुपस्थित मिलीं। ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल स्थित शौचालय में हर समय ताला लटका रहता है जिससे बच्चों को बार बार घर आना पड़ता है।

    प्रधान के मुताबिक वह जब भी विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंची, हर बार अनियमितता देखने को मिली। प्रधान का यहां तक कहना है कि प्रधानाध्यापिका का पति विद्यालय में मौजूद रहता है और शिकायत करने वालों को डरा धमकाकर भगा देता है।

    विद्यालय पहुंचे अभिभावकों ने यह भी बताया कि बच्चों को पानी मिला दूध व गुणवत्ताहीन खाना दिया जा रहा है। राज कुमार, संतोष कुमार, जीते लाल, राम कुमार, छोटे लाल, विक्रम, रतन, श्रीकृष्ण, मुकेश, ¨पटू, संजू, जतन, चिमई खां, शमशाद खां, अतुल, असलम आदि ने जिलाधिकारी से अनियमितताओं की जांच कराने की मांग की है।

    प्रधान मीरा देवी ने बताया कि जिलाधिकारी को फोन से अवगत करा दिया है। एसडीएम को भी सूचना दी गई है। अधिकारियों ने जल्द जांच कराए जाने का आश्वासन दिया है।