Seven pay Commission NEWS :सातवाँ वेतन आयोग की खुशियाँ हुई फुस्स,सातवें वेतन आयोग में सबसे कम हुई बढ़ोतरी, हड़ताल पर जाएंगे केंद्रीय कर्मचारी, - shasanadesh - up shasanadesh, up govt, up government, cm of up, up official website, salary, pension
  • Latest Government Order

    बुधवार, 29 जून 2016

    Seven pay Commission NEWS :सातवाँ वेतन आयोग की खुशियाँ हुई फुस्स,सातवें वेतन आयोग में सबसे कम हुई बढ़ोतरी, हड़ताल पर जाएंगे केंद्रीय कर्मचारी,

    टीम डिजिटल/,नई दिल्ली नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार ने 29 जून को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी तो दे दी।

    पिछले 70 साल में यह सबसे कम वेतन है। इससे नाराज केंद्रीय कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने न्यूनतम वेतन बढ़ाकर 26,000 रुपये करने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इसे महज 18, 000 रुपये ही रखा।

    कर्मचारियों का कहना है कि पिछली सरकार में 40 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन इस बार महज 23 फीसदी ही बढ़ोतरी की गई है, जो कि उन्हें मंजूर नहीं है।

    इससे पहले के आयोगों की सिफारिशों और बढ़ोतरी की तुलना की जाए तो आंकड़ों के जरिए यह स्पष्ट हो जाता है कि पहले की तुलना में इस बार वेतन में कितनी कम बढ़ोतरी हुई है।