7th pay commission  NEWS : वेतन आयोग की वायरल खबरों से कैसे परेशान हैं कर्मचारी ? पढ़िए केन्द्रीय कर्मचारियों की दर्दभरी दास्तान ! - UP Government Shasanadesh (GO) : शासनादेश उत्तरप्रदेश,Government Order, UPGO
  • Latest Government Order

    बुधवार, 29 जून 2016

    7th pay commission  NEWS : वेतन आयोग की वायरल खबरों से कैसे परेशान हैं कर्मचारी ? पढ़िए केन्द्रीय कर्मचारियों की दर्दभरी दास्तान !

    आगरा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे दी गई। केन्द्रीय कर्मचारियों की सैलरी में 23.5 फीसदी वृद्धि हुई है। इसमें कोई शक नहीं है कि हाथ में अधिक वेतन आएगा, लेकिन इसका दूसरा पक्ष भी है। खुशी के साथ गम अधिक हैं।

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को मंजूरी दे दी गई। इसके साथ ही केन्द्रीय कर्मियों की दर्दभरी दास्तान भी शुरू हो गई।

    मकान मालिक, दूधवाला, सब्जी वाला पीछे पड़ा

    भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की सहायक अधीक्षण पुरातत्वविद सुश्री विक्रम ने बताया- सातवें वेतन आयोग के बारे में अखबारों में और टीवी पर समाचार आ रहे थे।

    बड़ा शोर मच रहा था कि हमारा वेतन बढ़ने वाला है। इसके साथ ही मकान मालिक ने किराया बढ़ाने की बात शुरू कर दी। सब्जी वाला और दूध वाला भी कह रहा है कि मैडम अब तो आपकी तनख्वाह बढ़ गई है, हम भी पैसे बढ़ाएंगे।


     इस तरह हमें लाभ के स्थान पर हानि ही हो रही है। सैलरी बढ़ने का शोर मचा तो बाकी लोग भी अपने पैसे बढ़ाने के लिए सक्रिय हो गए हैं। जिस दर से महंगाई बढ़ रही है, उस दर से तो सैलरी नहीं बढ़ रही है। मुझे लगता है कि ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है।

    आयकर में छूट बढ़े बिना लाभ नहीं होगाः आरके सिंह

    भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के उप अधीक्षण पुरातत्वविद ठाकुर आरके सिंह की सुनिए- सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें केन्द्र सरकार ने मंजूर कर ली हैं, बड़ी खुशी हुई।


     केन्द्रीय कर्मचारियों के हाथ में नकदी तो तब बढ़ेगी, जब आयकर में छूट की सीमा बढ़ेगी। मकान मालिकों पर भी अंकुश लगाने की जरूरत है। किराये का फ्रेम तय होना चाहिए ताकि मनमानी न चले। अभी पूरी रिपोर्ट का खुलासा होने दीजिए। अब तक जो अनुभव रहा है, उसके अनुसार तो सरकार एक हाथ से देती है, तो दूसरे हाथ से लेती है।

    साभार : पत्रिका न्यूज़

    Tags:7th pay commissionPM modicabinet meeting7th pay commission latest news in hindi7 pay commission7th pay commission latest newspay commission7th pay commission latest news in hindi 2016seventh pay commission7th pay commission newspay commission newsasiagra news