महत्वपूर्ण : एक अप्रैल से बंद हो जाएगी लाखों ग्राहकों की सब्सिडी,एजेंसियां भेज रहीं एसएमएस चिह्न्ति किए जा रहे उपभोक्ता, - shasanadesh - up shasanadesh, up govt, up government, cm of up, up official website, salary, pension
  • Latest Government Order

    बुधवार, 23 मार्च 2016

    महत्वपूर्ण : एक अप्रैल से बंद हो जाएगी लाखों ग्राहकों की सब्सिडी,एजेंसियां भेज रहीं एसएमएस चिह्न्ति किए जा रहे उपभोक्ता,

    मेरठ : अगर आपने अभी तक अपना आधार नंबर गैस वितरक को नहीं बताया है तो एक अप्रैल से आपके खाते में रसोई गैस की सब्सिडी नहीं पहुंचेगी। तेल कंपनियों ने ऐसे उपभोक्ताओं को चिह्न्ति करते हुए एजेंसियों को फरमान जारी किया है।

    जनपद में आधार कार्ड जमा न कराने वाले ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या एक लाख आठ हजार है।1केंद्र सरकार ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर फॉर लिक्विड पेट्रोलियम गैस (डीबीटीएल) को जनवरी-2015 में लागू कर दिया था।

    उपभोक्ताओं के खाते में सीधे सब्सिडी भेजने व वास्तविक उपभोक्ताओं की पहचान के लिए बैंक खाते से आधार को लिंक किया जा रहा है। बार-बार आधार जमा कराने की तिथि बढ़ाते हुए तेल कंपनियों ने इस वित्त वर्ष तक राहत का एलान किया था।

    ऐसे में 31 मार्च तक ऐसे सभी उपभोक्ताओं को आधार जमा करना होगा। इंडेन के उप-प्रबंधक सेल्स व डीबीटीएल के नोडल अधिकारी पी. प्रकाशन ने बताया कि अकेले इंडेन के ही 78 हजार ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने आधार जमा नहीं किया है।

    उन्होंने बताया कि कुल एक लाख 8 हजार उपभोक्ता इस श्रेणी में हैं। एक अप्रैल से आधार जमा न करने वालों की सब्सिडी बंद हो जाएगी। इस बाबत उपभोक्ताओं को लगातार एसएमएस भी भेजे जा रहे हैं।