पदोन्नत अफसरों को जाना होगा ट्रेनिंग पर, प्रोग्राम तय, 34 अफसर जायेंगे ट्रेनिंग पर, - UP Government Shasanadesh (GO) : शासनादेश उत्तरप्रदेश,Government Order, UPGO
  • Latest Government Order

    बुधवार, 20 जनवरी 2016

    पदोन्नत अफसरों को जाना होगा ट्रेनिंग पर, प्रोग्राम तय, 34 अफसर जायेंगे ट्रेनिंग पर,

    ब्यूरो लखनऊ। पीसीएस से आईएएस में पदोन्नत होने के बाद बिना अनिवार्य प्रशिक्षण लिए कलेक्टर और कमिश्नर जैसे अहम पदों की जिम्मेदारी संभाल रहे 34 अफसरों के ट्रेनिंग की तिथि तय हो गई है। इसमें 1999 बैच से 2008 बैच तक के आईएएस अधिकारी शामिल हैं।

    पीसीएस से आईएएस में पदोन्नत अधिकारियों को प्रवेशकालीन प्रशिक्षण लेना अनिवार्य है। मगर, तमाम अधिकारी काफी समय पहले पदोन्नति पाने के बावजूद किसी न किसी बहाने ट्रेनिंग से बचते रहे।

    अब केंद्र ने इन अधिकारियों का प्रशिक्षण एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (एटीआई) कोलकाता और डॉ. एमसीआर एचआरडी इंस्टीट्यूट, हैदराबाद में कराने का कार्यक्रम तय कर दिया है। कोलकाता में एक फरवरी से 13 मार्च तक और हैदराबाद में 15फरवरी से 25 मार्च तक ट्रेनिंग चलेगी।

    जिन अधिकारियों को ट्रेनिंग पर जाना है उनमें अलीगढ़ के मंडलायुक्त और गाजियाबाद, महोबा, मुजफ्फरनगर, हमीरपुर, शामली, महराजगंज, बांदा, मैनपुरी, श्रावस्ती व गौतमबुद्धनगर जिलों के डीएम भी शामिल हैं।

    विशेष सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक अशोक कुमार श्रीवास्तव नेे इन अधिकारियों से कहा है कि वे प्रशिक्षण में भाग लेना सुनिश्चित करें।

    प्रशिक्षण में भाग न लेने के संबंध में किसी भी प्रकार के आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने इन अधिकारियों के नियुक्ति प्राधिकारियों से आग्रह किया है कि वे इन्हें समय से प्रशिक्षण के लिए कार्यमुक्त करें।